‘वो मेरा उत्तराधिकारी होगा’, इस एक्टर ने बिगाड़ी थी राजेश खन्ना की हालत, 110 फिल्मों से नहीं रामायाण ने दिलाई पहचान

नई दिल्ली. कहानी एक ऐसे कलाकार की, जिसकी दास्तान बहुत ही दर्द भरी है. एक ऐसा कलाकार जिसकी तुलना कभी राजेश खन्ना दिग्गज कलाकार से होती थी. लेकिन अफसोस उसने दर्द में दम तोड़ दिया. अपने हैंडसम लुक सीन होने सभी का दिल जीत लिया पर सीने संसार से इन्हें वह सम्मान नहीं मिला, जिसकी वह असली हकदार थे. यह कलाकार हिंदी सिनेमा के आकाश में एक चमकते सितारे की तरह उठा. पर्सनैलिटी और एक्टिंग ऐसी की कई सुपरस्टार इनसिक्योर फील करने लगे राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार इस स्टार के काम से ऐसे डरे कि उन्हें अपनी बादशाहत खतरे में लगने लगी. काका ने तो यहां तक कह दिया कि मेरे बाद अगर कोई पंजाबी मुंडा बॉलीवुड पर राज करेगा, तो वह यही एक्टर होगा.

‘फागुन’, ‘इंसाफ’, ’36 घंटे’, ‘कादंबरी’, ‘नाटक’, ‘रोटी’, ‘सरगम’, ‘बड़े दिलवाला’, ‘जीना तेरे नाम’ और ‘इंडियन बाबू’ जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले ये एक्टर और कोई नहीं बल्कि विजय अरोड़ा थे. जिन्होंने नामी दिग्गज एक्ट्रेसेस के साथ काम किया. करीब 110 फिल्मों के साथ उन्होंने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया, लेकिन रामानंद सागर की रामायण के ‘मेघनाथ’ बनकर उन्होंने घर-घर में पहचान बना लिया.

इस एक्टर ने कर दी थी काका की हालत खराब
एक दौर ऐसा था जब विजय अरोड़ा ने राजेश खन्ना की हालत खराब कर दी थी. काका इतने डर गए थे कि उन्होंने विजय को उत्तराधिकारी बता दिया था. खुद राजेश खन्ना ने स्वीकार किया था कि उनके स्टारडम को कोई चुनौती दे सकता है तो वह विजय अरोड़ा ही हैं.

काका ने विजय को बता दिया था अपना उत्तराधिकारी
विजय अरोड़ा की शुरुआती फिल्में भले ही नहीं चलीं, लेकिन उनके गुड लुक्स की काफी तारीफ होती थी. एक दौर में इतने मशहूर हो गए थे कि राजेश खन्ना भी उनसे खौफ खाने लगे थे. काका जो उस दौर में सुपरस्टार थे, उन्हें लगने लगा था कि कहीं विजय अरोड़ा उनकी जगह न ले लें. यहीं वजह थी कि काका ने विजय को अपना उत्तराधिकारी बताते हुए कहा था कि मेरे बाद अगर कोई पंजाबी मुंडा बॉलीवुड पर राज करेगा, तो वह यही एक्टर होगा.

rajesh khanna, rajesh khanna News, rajesh khanna and vijay arora, rajesh khanna scared with ramayana meghnath aka vijay arora, ramayana meghnath aka vijay arora, when rajesh khanna nervously said only This actor will rule Bollywood after me for vijay arora, विजय अरोड़ा, राजेश खन्ना, विजय अरोड़ा रामायण के मेघनाथ, मेघनाथ से क्यों डर गए थे राजेश खन्ना

विजय अरोड़ा ने 100 से ज्यादा फिल्मों किया है.

नामी एक्ट्रेसेस के साथ किया काम
कहते हैं न कि किस्मत से ज्यादा किसी को नहीं मिलता. ऐसा ही कुछ विजय के साथ भी हुआ. कई बड़े निर्माता-निर्देशकों के साथ काम किया, कई नामी एक्ट्रेसेस जीनत अमान, जया भादुड़ी, शबाना आजमी, आशा परेश, वाहीदा रहमान के साथ स्क्रीन शेयर के बाद भी उनके फिल्मी करियर को वो मुकाम नहीं मिल पाया.

110 फिल्मों ने नहीं ‘मेघनाद’ के रोल से मिला नाम
विजय को अपने टीवी शो रामायण में ‘मेघनाद’ का रोल ऑफर किया. जो मुकाम 110 फिल्में करने के बाद हासिल नहीं हुआ, वो मुकाम ‘मेघनाद’ के रोल से मिल गया. उन्हें आज भी सिर्फ और सिर्फ ‘मेघनाद’ के रोल के लिए किया जाता है.

बेशुमार मलाल गुस्से-गुबार के साथ हुआ गुमनाम
जिंदगी में सच्चाई और ईमानदारी की राह में चलने वाले इस शख्स के साथ जरूरत में कोई भी मठाधीश खड़ा नहीं हुआ. बेशुमार मलाल गुस्से और गुबार के साथ नाकाम एक्टर का तमगा लिए, यह एक्टर गुमनामी में चला गया. विजय अरोड़ा एक ऐसे एक्टर थे, जिनकी एक्टिंग ने बड़े बड़ों को सोचने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन वह बॉलीवुड की गंदी राजनीति का शिकार होकर ऐसे हालात में पहुंच गए कि फिर गम और गुस्सा लेकर वह इस दुनिया से चले गए. 62 साल की उम्र में होने बहुत ही दर्दनाक मौत नसीब हुई और वह दुनिया को अलविदा कह गए.

Tags: Entertainment Special, Rajesh khanna

Source link

Leave a Comment